UNO: बहुपक्षीय व्यवस्था के लिए भारत प्रमुख खिलाड़ी, स्थायी विरासत का निर्माण करना रखेंगे जारी: रुचिरा कंबोज

0 30

77वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने अपनी शुभकामनाएं दीं

और भारत की स्थायी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए वैश्विक संगठन को उनके साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। कंबोज ने कहा, “नमस्कार, आप सभी को 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

भारत बहुपक्षीय प्रणाली को बनाए रखने में प्रमुख खिलाड़ी
संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि के रूप में यह एक बहुत बड़ा सम्मान है, एक ऐसी संस्था जिसने वर्षों से हमारे देश के महत्वपूर्ण योगदान को देखा है। एक संपन्न लोकतंत्र और दुनिया की आबादी का छठा हिस्सा होने के साथ संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, ”भारत बहुपक्षीय प्रणाली को बनाए रखने में एक प्रमुख खिलाड़ी है।”

कंबोज ने नई दिल्ली के संपन्न लोकतंत्र और संयुक्त राष्ट्र में महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला और कहा कि भारत बहुपक्षीय प्रणाली को बनाए रखने में एक प्रमुख खिलाड़ी है। उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि हम 77वें मील के पत्थर को चिह्नित कर रहे हैं, मैं आपको यहां न्यूयॉर्क में भारत के स्थायी मिशन में मेरे और मेरी टीम के साथ शामिल होने के लिए हार्दिक रूप से आमंत्रित करती हूं, क्योंकि हम भारत की स्थायी विरासत का निर्माण करना जारी रखेंगे और बेहतर के लिए साथी सदस्य देशों के साथ सहयोग करेंगे।”

इस बीच, 77वां स्वतंत्रता दिवस पूरे भारत में पूरे उत्साह और संस्कृति और विविधता के जीवंत प्रदर्शन के साथ मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार 10वीं बार लाल किले से देश को संबोधित किया। पीएम मोदी के संबोधन में पिछले वर्षों की कई उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया, जो कई क्षेत्रों में भारत की प्रगति को दर्शाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.