Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का दौर हुआ खत्म, अब तेज धूप ने बढ़ाया तापमान; ऐसा रहेगा आज का मौसम

0 33

उत्तराखंड में अब मौसम साफ हो गया है। लगातार हुई बारिश ने जो तबाही मचाई उससे परेशान जनता को अब राहत मिली है।

गुरुवार की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम साफ रहेगा। धूप खिली रहेगी और इसी के साथ ही तापमान भी बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के सभी जिलों में गुरुवार को मौसम साफ रहेगा। अब मानसून की विदाई का दौर चल रहा है। राजस्थान से मानसून की विदाई के बाद उत्तराखंड में भी मानसून कमजोर पड़ने लगा है। पिछले दिनों प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली थी, लेकिन अधिकतर जगह पर चटक धूप खिली थी।

मानसून की हो जाएगी विदाई
मौसम विभाग की मानें तो अब बारिश का क्रम थम गया है और जल्दी ही उत्तराखंड से मानसून की विदाई हो जाएगी। अब मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक धूप खिलने की संभवना है। हालांकि अब पहाड़ों के मौसम में बदलाव होने भी शुरु हो गए हैं। बर्फबारी का सीजन करीब है, जिसको देखते हुए अब फिजाओं में ठंडक घुलती नजर आ रही है।

बारिश ने मचाई थी तबाही
इस साल मानसून ने उत्तराखंड ने भारी तबाही मचाई। भारी बारिश से भूस्खलन से लेकर नदियों के बढ़ें जलस्तर ने प्रदेशवासियों को बहुत परेशान किया। हालांकि अब इन्हें राहत मिल गई है। उत्तराखंड में इस बार मानसून सीजन में बादल जमकर बरसे और आपदाओं से देवभूमि भी सिहर गई। जगह-जगह भारी नुकसान हुआ और लोग अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर हो गए। बारिश का दौर थमने के बाद अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन पटरी पर आने लगा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.