पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू में बड़ा एनकाउंटर, एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

0 60

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से दो दिन पहले जम्मू (Jammu) में सेना के एक प्रतिष्ठान के पास सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है, जो कि अभी भी जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक सुरक्षा अधिकारी शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. ये मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने जम्मू शहर के सुंजवां छावनी इलाके में तड़के अभियान शुरू किया. पुलिस ने कहा कि उनके पास सूचना थी कि आतंकवादी शहर में हमले की योजना बना रहे थे.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि, “सुंजवां मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. सुंजवां में छिपे आतंकवादी एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे. इनका उद्देश्य सुरक्षा बलों को अधिक से अधिक हताहत करना था.”

जम्मू में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “हमें सूचना मिली की आतंकवादी यहां छिपे हुए हैं और कुछ योजना बना रहे हैं. हमने रात के दौरान इलाके की घेराबंदी की. सुबह घेराबंदी पर गोलीबारी हुई, जिसमें सुरक्षा बलों का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए.” मुठभेड़ जारी है.”

हालांकि सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने सुबह सीआईएसएफ की बस पर आतंकी हमला किया. जिसमें 15 जवान थे. सीआईएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर दिया. कार्रवाई में सीआईएसएफ का एक अधिकारी मारा गया और दो अन्य घायल हो गए.”

ये मुठभेड़ प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक पहले हुई है. दरअसल पीएम मोदी रविवार को जम्मू जा रहे हैं. यहां पीएम मोदी एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे जिसमें पल्ली गांव में हजारों पंचायत सदस्य शामिल होंगे. उनकी यात्रा से पहले, यहां पर हाई अलर्ट रखा गया है और सुरक्षा बलों द्वारा चौबीसों घंटे गश्त की जा रही है. जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 और 35ए द्वारा दिए गए विशेष दर्जे को हटाने के बाद पीएम मोदी की ये पहली राजनीतिक दौरा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.