कारगिल विजय दिवस की 25वीं बरसी आज, पीएम मोदी लद्दाख में शहीद जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

0 30

पीएम मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होने के लिए 26 जुलाई को लद्दाख जाएंगे.

लद्दाख के उपराज्यपाल एवं सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में की गई तैयारियों का जायजा ले चुके हैं. भारत ने साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध पर विजय हासिल की थी. भारत की जीत की ‘रजत जयंती’ के अवसर पर 24 से 26 जुलाई तक कारगिल जिले के द्रास में भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर पीएम मोदी कारगिल युद्ध स्मारक आएंगे और कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले समारोह मे शामिल होंगे.

पीएम मोदी द्रास ब्रिगेड हेलीपैड पर उतरेंगे और सेना के अधिकारी उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी कारगिल युद्ध स्मारक के लिए रवाना होने से पहले एक कक्ष में आराम करेंगे. मेजर जनरल मलिक ने बताया कि प्रधानमंत्री शहीदों को दी जाने वाले पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे और उसके बाद ‘शहीद मार्ग’ (वॉल ऑफ फेम) का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि वह आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करेंगे और कारगिल युद्ध की कलाकृतियों के संग्रहालय का निरीक्षण करेंगे. पीएम मोदी ‘वीर नारियों’ (युद्ध में शहीद हुए जवानों की पत्नियां) से बातचीत भी करेंगे और वीर भूमि का दौरा करेंगे. इसके साथ ही वह ‘शिंकू ला सुरंग’ का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगे.

कारगिल विजय दिवस’ की पूर्व संध्या पर आयोजित ‘मशाल रैली’ में शामिल हुए जेपी नड्डा
कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय राजधानी में एक मशाल रैली का आयोजन किया गया. इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी शामिल हुए. भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मेरा सौभाग्य है कि इस ऐतिहासिक और बहुत ही दूरगामी प्रभाव छोड़ने वाले कार्यक्रम में आप सभी के साथ शामिल होने का सौभाग्य मिला. आज से 25 साल पहले हमने कारगिल पर विजय हासिल की थी और भारत के सम्मान की रक्षा की थी. हम कारगिल विजय दिवस को रजत जयंती के रूप में मनाएंगे.”

पीएम मोदी का कारगिल वजय दिवस कार्यक्रम
मेजर जनरल मलिक ने कहा कि पीएम मोदी 26 जुलाई की सुबह द्रास ब्रिगेड हेलीपैड पर उतरेंगे.
द्रास ब्रिगेड हेलीपैड सेना के अधिकारी उनका स्वागत करेंगे.
पीएम मोदी कारगिल युद्ध स्मारक के लिए रवाना होने से पहले एक कक्ष में आराम करेंगे.
पीएम मोदी शहीदों को दी जाने वाले पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे
इसके बाद ‘शहीद मार्ग’ (वॉल ऑफ फेम) का दौरा करेंगे.
पीएम मोदी आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करेंगे.
कारगिल युद्ध की कलाकृतियों के संग्रहालय का निरीक्षण करेंगे पीएम मोदी.
इस दौरान पीएम मोदी ‘शिंकू ला सुरंग’ का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होने के लिए 26 जुलाई को लद्दाख जाएंगे। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. लद्दाख के उपराज्यपाल एवं सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में की गई तैयारियों का जायजा लिया. भारत ने साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध पर विजय हासिल की थी. भारत की जीत की ‘रजत जयंती’ के अवसर पर 24 से 26 जुलाई तक कारगिल जिले के द्रास में भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ आज
आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है. भारत ने साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में विजय हासिल की थी. भारत की जीत की ‘रजत जयंती’ के अवसर पर 24 से 26 जुलाई तक कारगिल जिले के द्रास में भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होने के लिए 26 जुलाई को लद्दाख जाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.