40 मीटर की Yacht नाक सीध में समुद्र में समाई, कोस्ट गार्ड का बचाव अभियान रहा नाकाम

0 81

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रही है जो दिखाती कि मेडिटेरियन सागर में एक सुपरयॉट (Superyacht) पूरी तरह से डूब रही है.

इसे इटली के एक कोस्ट गार्ड ने ट्विटर पर पोस्ट किया है और दिखाया है कि 130 फीट की एक बोट पानी के नीचे जा रही है. बीबीसी के अनुसार, कोस्ट गार्ड ने सभी 9 लोगों, 4 यात्रियों और 5 क्रू सदस्यों को बचा लिया है.

इसमें आगे कहा गया है कि यह बोट गैलीपोली ( Gallipoli) से मिलाजो (Milazzo) जा रही थी, इसी बीच में यह डूब गई. कोस्ट गार्ड के ट्वीट के अनुवाद के अनुसार इस घटना के बाद इसे लेकर एक प्रशासनिक जांच शुरू कर दी गई है.

इसे फेसबुक पर भी पोस्ट किया गया है. इसमें कहा गया है कि खराब होते मौसम और सागर की हालात के कारण थोड़े समय में ही यॉट डूब गई और इसे सागर से नहीं निकाला जा सका. द डेली मेल ने कहा कि इस बोट का नाम ‘सागा’ था और इसे 2007 में मोनाको में बनाया गया ता. इसमें आगे कहा गया कि यह घटना शनिवार को तट से करीब 14.5 किलोमीटर दूर हुई.

एक डिस्ट्रेस कॉल मिलने के बाद कोस्ट गार्ड ने एक टगबोट को भेजा ताकि डूब रही बोट को सुरक्षित तरीके से खींच कर तट पर लाया जा सके. यह बचाव अभियान शुरू हुआ लेकिन यॉट एक तरफ झुकना शुरू हो गया.

कोस्ट गार्ड के अधिकारियों ने कहा कि यह यॉट लहरों के नीचे गायब हो गई और पानी उसकी छत तक पहुंच गया. यॉट की हालत देखते हुए बचावकर्मियों ने इस यॉट को खींच कर लाने की कोशिश छोड़ दी और इसके बाद यह सीधे सागर में समा गई.

यह दुर्घटना रविवार को दोपहर 1 बजे हुई. अधिकारी अब इस जहाज के डूबने का कारण पता करने की कोशिश कर रहे हैं और इस फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.