WI vs ENG, 2nd T20I 2022: गेंद और बल्ले से चमके मोईन अली, वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को मिली पहली जीत

0 98

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (West Indies vs England) क्रिकेट टीम के बीच जारी पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बीते कल बारबाडोस स्थित केनिंग्सटन ओवल (Kensington Oval) मैदान में खेला गया.

इस रोमांचक मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को एक रन से शिकस्त देते हुए पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इस रोमांचक जीत में 34 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) का प्रमुख योगदान रहा. अली ने पहले पहल टीम के लिए बल्लेबाजी के दौरान उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 31 रन की बेशकीमती पारी खेली.

इसके पश्चात् उन्होंने गेंदबाजी के दौरान टीम के लिए चार ओवर का स्पेल डालते हुए 24 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. अली के इस ऑलराउंड प्रदर्शन के बदौलत इंग्लिश टीम दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में एक रन से करीबी जीत हासिल करने में कामयाब रही.

बता दें केनिंग्सटन में मेजबान टीम के 34 वर्षीय कप्तान किरॉन पोलार्ड ने टॉस जीतकर इंग्लिश टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था.

विपक्षी टीम द्वारा मिले न्योते को स्वीकार करते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए जेसन रॉय ने 31 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 45 रन की सर्वाधिक महत्वपूर्ण पारी खेली.

जेसन रॉय के अलावा टीम के लिए टॉम बैंटन ने 18 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 25, जेम्स विंस ने चार गेंद में एक चौका की मदद से चार, मोईन अली ने 24 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 31, विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने सात गेंद में एक चौका की मदद से पांच, कप्तान इयोन मोर्गन ने 12 गेंद में दो चौके की मदद से 13, क्रिस जॉर्डन ने 15 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 27, लियाम डॉसन ने दो गेंद में एक चौका की मदद से चार, आदिल रशीद ने तीन गेंद में नाबाद दो और साकिब महमूद ने चार गेंद में एक चौका की मदद से नाबाद सात रन की पारी खेली.

वेस्टइंडीज के लिए दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में फेबियन एलन और जेसन होल्डर सर्वाधिक दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा शेल्डन कॉटरेल, अकील होसिन, कप्तान किरॉन पोलार्ड और रोमारियो शेफर्ड ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

वहीं इंग्लैंड द्वारा दिए गए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी. आठवें विकेट के लिए रोमारियो शेफर्ड नाबाद 44 और अकील होसिन नाबाद 44 ने जीत के लिए जरुर कड़ी जद्दोजहद की, लेकिन वह टीम को सफलता दिलाने में नाकामयाब रहे.

इंग्लैंड के लिए अली के अलावा दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में आदिल रशीद ने दो और क्रिस जॉर्डन एवं रीस टॉपली ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.