IND Vs SL, 2nd T20I: भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

0 74

पहले मैच में मेजबानों से 62 रन से धोने के बाद टीम रोहित ने धर्मशाला में शनिवार को खेले गए तीन मैचोें की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली.

भारत के दो बड़े विकेट पावर-प्ले में गिर गए थे, लेकिन फिर यहां से मैच को आसान बनाने का काम श्रेयस अय्यर कर दिया. अय्यर ने लगातार दूसरा अर्द्धशतक जड़ते हुए 44 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए.

इसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे, तो उन्हें दूसरे छोर पर ंसंजू सैमसन (39 रन 25 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 45 रन, 18 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) ने भी पूरा-पूरा योगदान दिया. नतीजा यह रहा कि एक समय मुश्किल में दिख रहे भारत ने 17 गेंद और 7 विकेट बाकी रहते मैच और सीरीज पर कब्जा कर लिया.

इससे पहले श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 184 रनों का लक्ष्य रखा. और अगर श्रीलंकाई इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे, तो उसके पीछे योगदान रहा 53 गेंदों पर 75 रन बनाने वाले ओपनर निसानका और स्लॉग ओवरों में सिर्फ 19 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाने वाले श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका का, जिन्होंने आखिरी ओवरों में भारतीय बॉलरों की खासी धुनायी की, जिससे श्रीलंका कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 183 का आंकड़ा छूने में सफल रहा.

हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में 23 रन खर्च किए. भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था. भारत ने पिछले मुकाबले की ही इलेवन को बरकरार रखा, जबकि श्रीलंका टीम में दो बदलाव किए गए, लेकिन इनका कोई फायदा नहीं हुआ.. पहले मैच में खेलने वाले जनिथ लियानगे और जेफ्री वांडेरसे को इलेवन से बाहर रखा गया है. इनकी जगह बिनुरा फर्नांडो और दनुष्का गुनाथिलाका ने ली है भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया . दूसरे मैच में खेलीं दोनों देशों की XI इस प्रकार रहीं:

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. इशान किशन (विकेटकीपर) 3. श्रेयस अय्यर 4. संजू सैमसन 5. रवींद्र जडेजा 6. वेंकटेश अय्यर 7. दीपक हूडा 8. हर्षल पटेल 9. भुवनेश्वर कुमार 10. जसप्रीत बुमराह 11. युजवेंद्र चहल

श्रीलंका: 1. दसुन शनाका (कप्तान) 2. दनुष्का गुनाथिलका 3. पथुम निसानका 4. चरिथ असालंका 5. बिनुरा फर्नांडो 6. निरोशन डिकवाला (विकेटकीपर) 7. चमिका करुणारत्ने 8. दुष्मंथा चमीरा 9. दनुष्का गुणाथिलाका 10. प्रवीन जयविकर्मा 11. लाहिरु कुमारा

Leave A Reply

Your email address will not be published.