सुभारती फाइन आर्ट कॉलेज में ‘‘डिजाइन कैसल 2022‘‘ का पोस्टर लांच “ज़मी पर उतरेंगे फैशन की दुनिया के सितारें”

0 211

मेरठ। आगामी 04 अप्रैल को स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के नन्दलाल बोस सुभारती कॉलिज ऑफ फाइन आर्ट एंड फैशन डिजाइन में होने वाले मेगा फैशन शो ‘‘डिजाइन कैसल 2022‘‘ का पोस्टर लांच किया गया।

फैशन शो के डायरेक्टर कोरियोग्राफर कपिल गोहरी के साथ सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा.जी.के थपलियाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज, फाइन आर्ट कॉलिज के प्राचार्य डा. पिन्टू मिश्रा एवं फैशन डिजाइन विभागाध्यक्षा नेहा सिंह ने डिजाइन कैसल 2022 का पोस्टर लांच किया।

कुलपति डा. जी.के. थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने फैशन शो की सफलता हेतु अपनी शुभकामनाएं दी।

प्राचार्य डा. पिन्टू मिश्रा ने बताया कि आगामी 04 अप्रैल 2022 को सुभारती विश्वविद्यालय में फाइन आर्ट कॉलेज के द्वारा मेगा फैशन शो डिजाइन कैसल 2022 का आयोजन होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि फैशन शो से पूर्व 28 मार्च से साप्ताहिक ग्रुमिंग कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी जिसमें सभी विद्यार्थियों को व्यक्तित्व निमार्ण, कैट वाक करने के तरीके सहित कामयाब मॉडल बनने के गुर भी सीखाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि फैशन शो विभिन्न थीम पर आधारित है, इसमें फैशन डिजाइन के स्नातक एवं परास्नातक विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई ड्रेस को प्रदर्शित करके उनके रचनात्मक कार्य को प्रोत्साहित किया जाएगा। इसमें देशभर के एक्सपोर्टर विद्यार्थियों द्वारा निर्मित ड्रेस को देखकर उन्हें काम देंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला एवं फैशन शो में दिल्ली, चंडीगढ़, मुम्बई, गुडगांव सहित देशभर के फैशन विशेषज्ञ, डिजाइनर, कोरियोग्राफर आदि शामिल होकर फैशन के विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन करेंगे। उन्होंने कहा कि आज के समय में फैशन की इंडस्ट्री सबसे बड़ी है और मॉडलस्, कोरियोग्राफर एवं रचनात्मक लोगो की इस क्षेत्र में अधिक मांग है इसके लिये सुभारती विश्वविद्यालय के फाईन आर्ट कॉलेज में छात्र छात्राओं को भारतीय संस्कृति से रूबरू कराने के साथ चित्रकारी, रचनात्मक ज्ञान, फैशन, डांस आदि के साथ मौजूदा समय में चल रहे फैशन से परिचत कर उन्हें प्रतिभाशाली बनाया जा रहा है ताकि वह आगे चल करे फैशन की दुनिया में अपना और देश का नाम रोशन कर सके।

शो डायरेक्टर कोरियोग्राफर कपिल गोहरी ने कहा कि फैशन की दुनिया में आत्मविश्वास ऐसी कुंजी है जो सफलता के शिखर पर पहुंचाती है लेकिन आत्मविश्वास के साथ हुनर और काबिलियत का होना भी जरूरी है और और इसी उद्देश्य ये डिजाइन कैसल में मॉडलस को ग्रूम किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.