न्यूयार्क में 10 लोगों को गोली मारकर घायल करने के आरोप में 62 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

0 75

न्यूयॉर्क पुलिस (New York Police) ने ब्रुकलिन के एक सबवे स्‍टेशन में 10 लोगों को गोली मारने के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है.

यह गिरफ्तारी घटना के 24 घंटे के भीतर हुई है. अमेरिकी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने घटना में संदिग्ध के तौर पर 62 वर्षीय फ्रैंक जेम्स की पहचान की थी. सीएनएन ने बताया कि मैनहट्टन की एक सड़क पर दो पुलिस अधिकारियों ने उसे देखा और हिरासत में ले लिया.

मेयर एरिक एडम्स ने गिरफ्तारी की घोषणा करते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे साथी न्यूयॉर्कर्स: हमने उसे पकड़ लिया है.” न्यूयॉर्क पुलिस विभाग की आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि उन्हें हिरासत में लिया गया है और मंगलवार के हमले के लिए आरोपी बनाया जाएगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो फुटेज में जेम्स जैसा दिखने वाला एक शख्स हथकड़ी लगाए और पुलिस की गाड़ी में बैठा हुआ दिख रहा है.

हमले में किसी की मौत नहीं हुई थी. हमले में 13 अन्य लोग घायल हो गए थे, वे स्टेशन से बाहर निकलने के लिए हाथापाई कर रहे थे या धुएं के कारण उनकी हालत खराब हो गई थी. पीड़ितों में से किसी को भी जानलेवा चोट नहीं आई.

जेम्स ने यूट्यूब पर खुद के कई वीडियो पोस्‍ट किए थे. जिनमें वे राजनीतिक हमले करते भी नजर आ रहे थे्. हालांकि यूट्यूब के दिशानिर्देशों के उल्‍लंघन के आरोप में उनका पेज बुधवार को हटा दिया गया था. अपने वीडियो में वे न्‍यूयॉर्क मेयर की भी आलोचना करते नजर आ रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.