आम लोगों पर महंगाई की मार, CNG की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलो का इजाफा, PNG भी महंगी

0 71

देश में महंगाई की मार से परेशान लोगों को एक बार फिर बढ़ती कीमतों ने परेशान कर दिया है. सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपये का इजाफा किया गया है.

जिसके बाद दिल्‍ली में सीएनजी की कीमत बढ़कर 71.61 रुपये तक पहुंच गई है. वहीं महंगाई के दौर में आपके घर का बजट भी बिगड़ने वाला है. पीएनजी के दामों में भी 4.25 रुपये प्रति एससीएम का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दिल्‍ली में पीएनजी की कीमत बढ़कर 45.86 रुपये प्रति एससीएम तक पहुंच गई है.

आज से दिल्‍ली और देश के अन्‍य शहरों में सीएनजी के लिए लोगों को ज्‍यादा कीमत चुकानी होगी. अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत प्रति किलो 74.17 रुपये तक पहुंच गई है. वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में एक किलो सीएनजी के लिए 78.84 रुपये चुकाने होंगे. साथ ही गुरुग्राम में 79.94 और रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 82.07 रुपये होगी.

करनाल और कैथल जैसे शहरों में सीएनजी की कीमत 80.27 रुपये होगी. वहीं कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी के लिए प्रति किलो 83.40 रुपये वसूले जाएंगे. राजस्‍थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की प्रति किलो कीमत‍ बढ़कर 81.88 रुपये हो गई है.

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल और सीएनजी-पीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इसके चलते आम लोगों के सामने संकट खड़ा हो गया है. मुंबई में एक दिन पहले ही सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई थी.

मुंबई में महानगर गैस लिमिटेड ने बुधवार को ही सीएनजी में 5 रुपये प्रति किलो और पीएनजी में 4.50 रुपये प्रति घन मीटर की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद मुंबई में सीएनजी 72 रुपये और पीएनजी 45.50 रुपये की कीमत पर बिक रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.