RR Vs KKR: जोस बटलर बने IPL के बॉस, फिर ठोका तूफानी शतक

0 54

जोस बटलर (Jos Buttler) ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स को झूमने का मौका दिया है.

बटलर ने केवल 59 गेंद पर शतक लगाकर धमाका कर दिया, केकेआर के खिलाफ अपनी पारी के शुरुआत से ही बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करना प्रारंभ किया था.

यह आईपीएल में बटलर का तीसरा शतक है.वहीं, टी-20 क्रिकेट में बटलर का यह चौथा शतक है. बता दें कि वर्तमान में बटलर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

बता दें कि इससे पहले बटलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में सेंचुरी ठोककर कमाल किया था. इस सीजन में बटलर शानदार फॉर्म में हैं. उनकी बल्लेबाजी के सामने गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप दिखे हैं. मुंबई के खिलाफ मैच में बटलर ने 68 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक कोहली ने लगाए हैं. बटलर ने की धवन और गेल की बराबरी

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. कोहली ने 2016 के आईपीएल में 4 शतक लगाए ते. वैसे, एक सीजन में 2 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में बटलर का नाम भी शुमार हो गया है. बटलर ने क्रिस गेल की बराबरी कर ली है, गेल ने आईपीएल के एक सीजन में 2 शतक लगाए थे.

वहीं, बटलर ने अबतक इस सीजन में दो शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. साल 2011 में गेल ने आईपीएल में 2 शतक लगाए थे. इसके अलावा शिखर धवन भी आईपीएल के एक सीजन में 2 शतक लगा चुके हैं. धवन 2020 के आईपीएल में 2 शतक जडने में कामयाब रहे थे. इसके अलावा शेन वॉट्सन ने 2018 के आईपीएल सीजन में 2 शतक, हाशिम अमला ने 2017 के आईपीएल सीजन में 2 शतक लगाए थे.

केकेआऱ के खिलाफ मैच की बात करें तो राजस्थान को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करना पड़ा है. पहले विकेट के लिए पडिक्कल और बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.