डेनमार्क पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री फ्रेडेरिक्सेन ने किया जोरदार स्वागत

0 87

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में मंगलवार को डेनमार्क पहुंचे जहां वो डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट्टे फ्रेडेरिक्सेन के साथ बातचीत करेंगे और दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे.

मोदी जर्मनी से यहां पहुंचे हैं. उन्होंने जर्मनी में चांसलर ओलाफ़ शोल्ज के साथ विस्तृत द्विपक्षीय वार्ता की और भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता की. डेनिश प्रधानमंत्री ने हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत किया.

कोपेनहेगन पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कोपेनहेगन पहुंचा हूं. मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए प्रधानमंत्री फ्रेडेरिक्सेन का बहुत आभारी हूं. यह यात्रा भारत-डेनमार्क के संबंधों को और मजबूत करने में दूरगामी परिणाम वाली होगी.”

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने कोपेनहेगन हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. हमारे हरित साझेदार की ऐसी भाव-भंगिमा उत्साहजनक है. दोनों नेता अब डेनमार्क की प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास मारियनबोर्ग जाएंगे.”

मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में कुल 189.41 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में देशभर में वैक्सीन की कुल 16,23,795 खुराक लोगों को दी गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.