दिल्ली की रोमांचक जीत से बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण

0 54

IPL 2022 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के15वें सीजन का पहला मुकाबला बीते माह 26 मार्च को चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

और दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में केकेआर की टीम को नौ गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली.

इसके बाद से इस सीजन में अबतक 50 मुकाबले खेले जा चूके हैं. बीते गुरुवार को इस सीजन का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम को 21 रनों से रोमांचक जीत मिली.

आईपीएल 2022 प्वाइंट्स टेबल लिस्ट:

आईपीएल 2022 के 50 मुकाबले बीत जानें के बाद गुजरात टाइटंस की टीम अपने 10 मुकाबलों में महज दो हार और आठ जीत के साथ 16 अंक (+0.158) लेकर अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है.

इसके पश्चात् दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स, तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स, चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पांचवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, छठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद, सातवें स्थान पर पंजाब किंग्स, आठवें स्थान पर कोलकाता नाईट राइडर्स, नौवें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और 10वें स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम स्थित है.

ऑरेंज कैप लिस्ट:

हर सीजन आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को टूर्नामेंट के आखिर में ऑरेंज कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 50 मुकाबले बीत जानें के बाद बात करें इस सीजन अबतक कौन से पांच बल्लेबाज ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं तो उनके नाम इस प्रकार हैं-

जोस बटलर – 10 मैच में 588 रन (राजस्थान रॉयल्स)

केएल राहुल – 10 मैच में 451 रन (लखनऊ सुपरजायंट्स)

शिखर धवन – 10 मैच में 369 रन (पंजाब किंग्स)

डेविड वॉर्नर – 8 मैच में 356 रन (दिल्ली कैपिटल्स)

अभिषेक शर्मा – 10 मैच में 331 रन (सनराइजर्स हैदराबाद)

पर्पल कैप लिस्ट:

ऑरेंज कैप की तरह ही हर साल आईपीएल में गेंदबाजी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 50 मुकाबले बीत जानें के बाद ये पांच गेंदबाज पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं-

युजवेंद्र चहल – 10 मैच में 19 विकेट (राजस्थान रॉयल्स)

कुलदीप यादव – 10 मैच में 18 विकेट (कोलकाता नाईट राइडर्स)

कगिसो रबाडा – 9 मैच में 17 विकेट (पंजाब किंग्स)

टी नटराजन – 9 मैच में 17 विकेट (सनराइजर्स हैदराबाद)

वानेंदु हसारंगा – 11 मैच में 16 विकेट (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Leave A Reply

Your email address will not be published.