हेटमायर ने पंजाब को नहीं जीतने दिया, राजस्थान की 6 विकेट से जीत

0 47

आईपीएल 2022 के तहत शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को छह विकेट से हराकर टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

जीत के लिए 190 रनों का पीछा करते हुए बटलर और यशस्वी जयसवाल ने राजस्थान को तेज शुरुआत दी. हालांकि, बटलर इस बार जल्द आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर लेफ्टी और युवा जयसवाल ने 41 गेंदों पर 68 रन बनाकर फॉर्म में वापसी करते और फिर से मिले मौके का फायदा उठाते हुए अपनी टीम को होड़ में बनाए रखा.

जिस पर बाद में शिमरोन हेटमायर ने 16 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों से नाबाद 31 रन की पारी खेलते हुए राजस्थान को जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही राजस्थान 11 मैचों में 14 प्वाइंट्स के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं उसकी जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस आधिकारिक रूप से आईपीएल से बाहर होने वाली पहली टीम बन गयी है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य रखा है. पंजाब ने अपनी ओपनिंग जोड़ी मिली तो इसका फायदा भी उन्हें मिला और जोस बटलर ने 40 गेंदों पर 56 रन बनाकर टीम की खासी मदद की, लेकिन पंजाब को उम्मीद से ज्यादा स्कोर तक पहुंचाया विकेटकीपर जितेश शर्मा ने, जिन्होंने 18 गेंदों पर 38 रन बनाए, तो लिविंगस्टोन ने भी 14 गेंदों पर 22 रन बनाए. इससे पंजाब कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 189 रन तक पहुंचने में सफल रहा.चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थॉन रॉयल्स बल्लेबाजी की अपनी कमियों को दूर करके पंजाब के खिलाफ मैच में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगा. रॉयल्स की टीम एक समय शीर्ष स्थान के लिये गुजरात टाइटन्स को कड़ी टक्कर दे रही थी लेकिन हाल में उसका प्रदर्शन गड़बड़ा गया. वह कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स (MI) से हार झेलने के बाद अब पंजाब का सामना करेगा.

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

Leave A Reply

Your email address will not be published.