Twitter पर डोनाल्ड ट्रंप के बैन को वापस लेंगे Elon Musk, कहा- ‘प्रतिबंध गलत था’

0 100

एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि ट्विटर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर लगे प्रतिबंध को वो हटा देंगे.

फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा आयोजित फ्यूचर ऑफ द कार इवेंट में उन्होंने प्रतिबंध को “नैतिक रूप से बुरा निर्णय” कहा. मस्क ने कहा, “मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं था. ये एक गलती थी…इसने देश के एक बड़े हिस्से को अलग-थलग कर दिया. स्थायी प्रतिबंध ट्विटर पर विश्वास को कमजोर करते हैं.

हिंसा भड़काने के लिए ट्विटर का प्रयोग करने के आरोप में ट्रंप को ट्विटर से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था. कंपनी ने कहा था कि एक निर्णय जैक डोर्सी के नेतृत्व में था. ट्विटर ने मस्क की टिप्पणियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

दुनिया के सबसे धनी कारोबारी एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर (Twitter) खरीदा है. मस्क ने ट्विटर में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए ये राशि दी है. वहीं एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया पूरी होते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी तय मानी जा रही है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार एलन मस्क नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी की तलाश में लग गए हैं.

सोशल नेटवर्क की 44 बिलियन डॉलर की डील की प्रकिया पूरी होते ही सीईओ पराग अग्रवाल की जगह वो किसी नए चेहरे को लाएंगे. दरअसल मस्क ने पिछले महीने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर से कहा था कि उन्हें सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है. बता दें कि पराग अग्रवाल को नवंबर में ही ट्विटर का मुख्य कार्यकारी बनाया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.