कच्चे तेल में आई नरमी, पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम जारी

0 62

देश में लगातार 44 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में स्थिरता चल रही है. शुक्रवार यानी 20 मई, 2022 को रिटेल फ्यूल के दामों में कोई बदलाव नहीं है.

वहीं, कच्चा तेल बाजार भी आज नरमी देख रहा है. शंघाई में कोविड प्रतिबंधों में थोड़ी छूट दिए जाने के बाद कच्चे तेल की मांग में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है.

हालांकि, बाजार पर कमजोर आर्थिक वृद्धि की चिंता भारी पड़ रही है. आज शुक्रवार को एशियाई बाजारों में कच्चा तेल के दाम में हल्की गिरावट नजर आई. ब्रेंट क्रूड 0.37% गिरकर 111.63 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था. वहीं, यूएस डब्लूटीआई इंटरमीडिएट क्रूड में 0.19% की गिरावट आई थी और यह 112 डॉलर प्रति बैरल पर था.

अगर, पेट्रोल-डीजल की बात करें तो 6 अप्रैल, 2022 के बाद से तेल के घरेलू दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 7 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत 107 डॉलर पर थी. इसके बाद से दाम कभी घटे हैं तो बढ़े हैं, हालांकि, कई सालों के बाद क्रूड लगातार 100 डॉलर के ऊपर बना हुआ है.

ऐसे चेक करें अपने शहर में तेल के दाम

देश में अंतरराष्ट्रीय कच्चा तेल बाजार के दामों के मुताबिक हर रोज ईंधन तेल के घरेलू दाम संशोधित किए जाते हैं. ये नए दाम हर रोज सुबह 6 बजे लागू हो जाते हैं. अच्छी बात है कि आप घर बैठे ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.