सुपरनोवाज ने रिकॉर्ड तीसरी बार जीता Womens T20 Challenge का खिताब

0 57

डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) के हरफनमौला खेल के दम पर सुपरनोवा (Supernovas vs Velocity, Final) ने महिला टी20 चैलेंज (Womens T20 Challenge 2022 Final) के बेहद रोमांचक फाइनल में शनिवार को वेलॉसिटी की टीम को चार रन से शिकस्त देकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया.

वेस्टइंडिज की डॉटिन ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 44 गेंद में 62 रन की आक्रामक पारी खेलने के बाद गेंद से भी कमाल करते हुए दो विकेट चटकाये. सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 165 रन पर बनाये. लौरा वुलवार्डट की 40 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी के बाद भी वेलॉसिटी की टीम आठ विकेट पर 162 रन बना सकी.

वेलॉसिटी की टीम 117 रन पर आठ विकेट गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन वुलवार्डट और 10वें नंबर की बल्लेबाज सिमरन दिल बहादुर (10 गेंद में नाबाद 20 रन) ने 45 रन की नाबाद साझेदारी कर मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन टीम चार रन से लक्ष्य से दूर रह गयी. डॉटिन के अलावा सुपरनोवाज के लिए अलाना किंग ने तीन जबकि सेफी एकलस्टन ने दो विकेट चटकाये.

इससे पहले डॉटिन ने अपनी पारी में एक चौका और चार छक्के लगाने के साथ प्रिया पूनिया (29 गेंद में 28 रन) के साथ 73 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी.उन्होंने इसके बाद हरमनप्रीत कौर के साथ उन्होंने 5.3 ओवर में दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की. हरमनप्रीत ने 29 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े. वेलॉसिटी के लिए केट क्रॉस, दीप्ति शर्मा और सिमरन दिल बहादुर ने दो-दो विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा (आठ गेंद में 15 रन) और यास्तिका भाटिया (नौ गेंद में 13 रन) ने शुरुआती दो ओवरों में 28 रन बनाकर शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन तीसरे ओवर में डॉटिन की गेंद पर शेफाली और चौथे ओवर में एकलस्टन की गेंद पर यास्तिका के आउट होने के बाद रनों पर अंकुश लग गया.

पिछले मैच में 34 गेंद में 69 रन की आक्रामक पारी खेलने वाली किरण नवगिरे 13 गेंद की पारी में खाता खोलने में नाकाम रही, वह एकलस्टन का दूसरा शिकार बनीं.

लौरा वुलवार्डट ने नौवें ओवर में पूजा वस्त्राकर के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन नटकान चंथाम (13 गेंद में छह रन) इसी ओवर में पगबाधा हो गयी. 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी अलाना किंग ने कप्तान दीप्ति (पांच गेंद में दो रन) को अपनी फिरकी में फंसाकर वेलॉसिटी की उम्मीदों को झटका दिया.

वुलवार्डट और स्नेह राणा (15 गेंद में 15 रन) ने इसके बाद 40 रन की साझेदारी की लेकिन टीम ने इसके बाद 13 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये.

Leave A Reply

Your email address will not be published.