ZIM Vs AFG: सीरीज हुई अफगानिस्तान के नाम

0 91

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (Afghanistan vs Zimbabwe) क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया.

इस मुकाबले में अफगान टीम ने मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देते हुए श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. दरअसल इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम निर्धारित ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाने में कामयाब रही.

वहीं विपक्षी टीम द्वारा मिले 229 रनों के लक्ष्य को मेहमान टीम अफगानिस्तान ने 33 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी की पारी की शुरुआत करते हुए 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज इब्राहिम जदरान (Ibrahim Zadran) ने 141 गेंद में 16 चौके की मदद से 120 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.

इब्राहिम जदरान के अलावा टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने नौ गेंद में एक चौके की मदद से चार, रहमत शाह ने 112 गेंद में नौ चौके की मदद से 88 और कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने पांच गेंद में नाबाद एक रन की पारी खेली.

जिम्बाब्वे के लिए आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी और डोनाल्ड तिरिपानो रहे. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. मुजारबानी ने जहां गुरबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं तिरिपानो ने रहमत शाह को पवेलियन लौटने पर मजबूर किया.

इससे पहले आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम निर्धारित ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए इनोसेंट कैया ने 74 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 63 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली.

इनोसेंट कैया के अलावा टीम के लिए रयान बुर्ल ने 61 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 51, सिकंदर रजा ने 57 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 40, कप्तान क्रेग एर्विन ने 46 गेंद में पांच चौके की मदद से 32 रन की प्रमुख पारी खेली. इसके अलावा जिम्बाब्वे के अन्य बल्लेबाज अफगान के गेंदबाजों के सामने जुझते ही नजर आए.

अफगान के लिए दूसरे वनडे मुकाबले में फरीद अहमद और ने सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. अहमद के अलावा फजलहक फारूक, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. दूसरे वनडे मुकाबले में उम्दा बल्लेबाजी के लिए इब्राहिम जदरान को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.