रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर 3 विकेट से जीत

0 87

कोलम्बो में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

मेजबान श्रीलंका पहले खेलते हुए नौ विकेट खोकर 124 रन बनाए थे.  जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने 26 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई. मैथ्यू वेड को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

श्रीलंका ने सात के स्कोर तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. खराब शुरुआत के बाद चरित असलंका (39) और कुसल मेंडिस (36) ने 66 रन जोड़कर पारी को संभाला. केन रिचर्डसन की घातक गेंदबाजी के सामने मेजबान टीम बड़ा लक्ष्य नहीं बना सकी. जवाब में पॉवरप्ले के बाद 63/3 का स्कोर करके ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत की. हालांकि, हसरंगा की गेंदबाजी (4/33) के बाद स्कोर 99/7 हो गया। अंत में वेड ने जीत दिला दी.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम भी कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. उनके अलावा झाए रिचर्डसन ने भी 3 विकेट हासिल किए.

हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने 7 विकेट खो दिए थे लेकिन 17.5 ओवर में जीत हासिल कर ली थी. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट हासिल की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

उनके अलावा दुष्मंथा चमीरा और नुवान तुषारा को एक एक विकेट मिले. सीरीज के दोनों शुरुआती मैच हारने के बाद अब श्रीलंका की टीम के पास आखिरी मैच में जीतकर पर स्म्मान की लड़ाई भर बची है. अब सीरीज का आखिरी मैच पल्लेकेले में खेला जाएगा. यह मुकाबला 11 जून को खेला जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.