“PM, अमित शाह राहुल गांधी को कर रहे टारगेट”, ED से पूछताछ पर कांग्रेस ने लगााए आरोप

ईडी ने सोमवार और मंगलवार को राहुल गांधी से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. वहीं कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शन किया था.

0 72

‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आज भी पूछताछ की जाएगी.

राहुल गांधी मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए थे और उन्हें बुधवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस मामले पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल किसान, जवान और मजदूरों के लिए आवाज उठाते रहे हैं. इसलिए उनके खिलाफ ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है.

राहुल गांधी झुकने वाले नहीं : कांग्रेस
कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन मामले में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को लेकर कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने आरोप लगाया कि ईडी, सीबीआई किसी जांच एजेंसी की तरह नहीं, बल्कि आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी के अग्रिम संगठन की तरह काम कर रही हैं.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”मोदी सरकार ने आज देश के राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक, प्रजातांत्रिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक और समावेशी विकास को ‘संक्रमण काल के घनघोर अंधियारे’ में धकेल दिया है.”

सुरजेवाला के अनुसार, राहुल गांधी ने कोरोना संकट और कई अन्य प्रमुख मौकों पर सरकार को आगाह किया था, लेकिन सरकार ने अनसुना कर दिया. उन्होंने जोर दिया, ”देश की जनता के हक की लड़ाई मोदी सरकार को रास नहीं आ रही.

ED की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में हो रहा है प्रदर्शन
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से पार्टी मुख्यालय में प्रदर्शन किया जा रहा है. बता दें कि राहुल गांधी से आज तीसरे दिन भी प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ होने वाली है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.