दिल्ली की राजिंदर नगर असेंबली सीट पर AAP की जीत, पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट पर पिछड़ी

0 107

दो राज्यों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पंजाब (Punjab) की कुल तीन लोकसभा सीटों (आजमगढ़, रामपुर और संगरूर) के अलावा चार अन्य राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव (By Elections) के लिए वोटों की गिनती जारी है.

इस बीच, दिल्ली के राजिंदर नगर विधान सभा सीट से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 11,555 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. उधर, Tripura के मुख्यमंत्री माणिक साहा चुनाव जीत गए हैं. त्रिपुरा की टाउन बारदोवाली से किस्मत आजमा रहे माणिक साहा को मुख्यमंत्री बने रहने के लिये यह चुनाव जीतना जरूरी था. त्रिपुरा के ही अगरतला से कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन भी चुनाव जीत गए हैं.

यूपी की दोनों लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. 1.30 बजे तक रामपुर में बीजेपी के घनश्याम लोधी 27365 वोटों से आगे चल रहे थे, जबकि आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव बीजेपी के दिनेश लाल यादव से करीब 5000 वोटों से पीछे हो गए हैं.

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरणजीत सिंह मान और आप उम्मीदवार गुरमैल सिंह में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. फिलहाल मान आगे चल रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.