भारत ने पहले टी20 में दी आयरलैंड को 7 विकेट से मात, दीपक हूडा चमके

0 90

ऑयरलैंड के खिलाफ रविवार को डबलिन में खेले गए वर्षा बाधित पहले टी20 मुकाबले में भारत ने मेजबानों को 7 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज के मुकाबले में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

बारिश के कारण 12-12 ओवरों के निर्धारित हुए मुकाबले में दीपक हूडा और इशान किशन की नयी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने 2.3 ओवरों में ही 30 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी, लेकिन यहां से इशान और सूर्यकुमार के रूप में भारत को लगातार दो झटके लगे, लेकिन इस स्थिति दीपक हूडा (नाबाद 27 रन, 29 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के)

और कप्तान हार्दिक पांड्या (24 रन, 12 गेंद, 1 चौका, 3 छक्के) ने तेज बल्लेबाजी की. हालांकि हार्दिक आउट हो गए, लेकिन वह भारत की जीत को आसान बना चुके थे, जिसे बाद में दीपक हूडा ने अपने प्रहारों से और आसान बना दिया. भारत ने जीत के 109 रनों के लक्ष्य को 16 गेंद और 7 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया. युजवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले आयरलैंड ने 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए. आयरलैंड की ओर से हैरी टेक्टर ने 33 गेंद पर 64 रन की नाबाद पारी खेली. भारत के गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की. भुवी, हार्दिक पंड्या और आवेश खान को 1-1 विकेट मिला. अपना पहला मैच खेल रहे उमरान मलिक ने 1 ओवर में 14 रन दिए. उमरान खासे नवर्स दिखायी पड़े और देश की जर्सी का दबाव उनकी गेंदबाजी में साफ झलका. पहला ओवर महंगा गया, तो फिर उन्हें दूसरा ओवर नहीं थमाया गया.

भारत XI: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.