Titanic जैसा हादसा टला, नॉर्वे का क्रूज़ जहाज़ बर्फ की चट्टान से टकराया तो मची चीख-पुखार

0 108

नॉर्वे के क्रूज़ शिप (Norwegian Cruise Ship ) में सवार डरे हुए यात्रियों का एक वीडियो (Video) सामने आया है. यह जहाज़ अलास्का (Alaska) के नज़दीक एक बर्फ की चट्टान से टकरा गया.

CNN के अनुसार, नार्वे का जहाज़ सन शिप 9 रातों की यात्रा के दौरान हबार्ड ग्लेशियर (Hubbard Glacier) की तरफ बढ़ रहा था तभी अचानक वह शनिवार को तभी एक तैरती हुई बर्फ की चट्टान से भिड़ गया. यह वीडियो ट्विटर पर शेयर की गई.

इसमें दिखता है कि एक सलेटी रंग की एक बर्फ की चट्टान समुद्र में तैर रही थी और जैसे ही जहाज उससे भिड़ता है वो बुलबुले बनाते हुए डूबने लगती है. समुद्र के बीच में जहाज के बर्फ की चट्टान के भिड़ जाने से यात्री भयभीत हो जाते हैं और चीख-पुकार मच जाती है.

यह बर्फ की चट्टान दो मीटर से कुछ कम थी और पानी में एक मीटर से कुछ कम डूबी हुई थी. आउटलेट के अनुसार, कंपनी से पु्ष्टि की है कि उसने क्रूज़ की बाकी की यात्रा रद्द कर दी है और जहाज को सुरक्षा जांच के लिए जुनेऊ के तट पर लौटा लिया गया है. जुनेऊ कोस्ट गार्ड के सदस्य ने जहाज की आगे तऱप से जांच की और यह सुनिश्चित किया कि जहाज ठीक होने के लिए वापस सिएटल जा सकता है.

नॉर्वे की क्रूज़ लाइन (NCL) ने कहा है कि जहाज़ को अमेरिकी कोस्ट गार्ड और स्थानीय मैरीटाइम अधिकारियों ने कम गति से वापस सिएटल लौटने की अनुमति दी थी.
किसी भी यात्री को इस भिड़ंत के दौरान चोट नहीं लगी जिसमें कई पोर्ट इंफ्रा का कई सामान वेसल की सुंदरता को हुए नुकसान के कारण खराब हो गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.