उत्तराखंड से लेकर दिल्ली, UP तक बारिश से मौसम, इन राज्यों में भी Rain Alert

0 56

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई. मध्य, पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली सहित कुछ इलाकों में दोपहर को बारिश हुई.

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले शहर में गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय विभाग ने दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर ट्वीट किया था, ‘‘ उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली (बुराड़ी, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, दिल्ली विश्वविद्यालय) और राजस्थान के नदबई में अगले दो घंटे में गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर में बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 20 मिमी बारिश हुई. अधिकतम तापमान के 31.2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, आज न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कहा था कि ‘मानसून ट्रफ’ (कम दबाव के क्षेत्र) के ‘‘धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ते रहने” की संभावना है और इस कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं.

इधर, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी जमकर बारिश हुई जिस कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही आवागमन में भी परेशानी हुई. मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.