राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति समेत PM मोदी और मंत्रियों ने पुण्यतिथि पर दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन हो गया था. तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था.

0 72

भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पुण्यतिथि है.

इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई गणमान्य लोगों ने उनकी समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है.

वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल थे. इनके अलावा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपने चहेते दिवंगत नेता को यादकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

बता दें कि 16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन हो गया था. तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था. अटल जी के योगदान को देखते हुए साल 2015 में उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक अलंकरण ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था.

वाजपेयी जी बहुत अच्छे वक्ता थे और उनकी भाषण शैली बहुत अच्छी थी. वह श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर लेते थे. वह एक कवि, और पत्रकार भी थे. अटल बिहारी वाजपेयी ने हमेशा शिक्षा, समाज, भाषा औऱ साहित्य पर जोर दिया था. वह बीजेपी के संस्थापकों में एक थे. वाजपेयी जी 1957 में पहली बार जनसंघ के टिकट पर बलरामपुर संसदीय सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.