सीरिया में रॉकेट हमलों में 3 अमेरिकी सैनिक हुए घायल

0 72

सीरिया में दो रॉकेट हमलों (two rocket attacks in Syria) में तीन अमेरिकी सैनिक घायल हो गए थे और संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) ने हेलीकॉप्टरों से हमले का जवाब दिया था।

इस बात की जानकारी यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) (US Central Command (CENTCOM) ने अपने एक बयान में दी है। स्पुतनिक (Sputnik) ने CENTCOM के हवाले से बताया कि, मिशन सपोर्ट साइट कोनोको (Mission Support Site Conoco) में एक अमेरिकी सेवा सदस्य को मामूली चोट आई थी जिसके बाद उनका इलाज किया गया था और उन्हें ड्यूटी पर वापस भेज दिया गया है। इसके साथ ही दो अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं हैं जिनका मूल्यांकन किया जा रहा है।

CENTCOM ने बुधवार को कहा कि ईरान समर्थित आतंकवादियों (Iran-backed militants) ने बुधवार शाम को उत्तर-पूर्व सीरिया (north east syria) में कोनोको और ग्रीन विलेज दोनों में अमेरिकी सुविधाओं वाले दो अमेरिकी सैनिकों के आवास पर कई रॉकेट दागे थे।

बयान में कहा गया है कि, हालांकि, अमेरिकी बलों ने हमले का जवाब देने के लिए हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया और कई रॉकेट लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल किए गए तीन वाहनों और उपकरणों को नष्ट कर दिया।

स्पुतनिक ने सूत्रों के हवाले से बताया कि शुरुआती आकलन से संकेत मिलता है कि अमेरिकी बलों ने दो या तीन संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया था, जिन्होंने एक हमला किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.