राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत करेगी हिमाचल प्रदेश कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए हिमाचल कांग्रेस कमेटी सिंगल लाइन प्रस्ताव भेजेगी।

0 94

कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने का फैसला लेने के लिए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोनिया गांधी को अधिकृत करेगी। इस बाबत 19 सितंबर को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की बैठक होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए दिल्ली से नियुक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एआरओ) शमीमा रैना की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में प्रदेश कांग्रेस सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित करेगी। पार्टी की वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही नया अध्यक्ष चुनने के लिए अधिकृत किया जाएगा।

19 सितंबर की बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्य पदाधिकारियों सहित 71 ब्लॉक अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। हिमाचल में विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव नहीं करवाए जा रहे हैं। चुनावों को लेकर जानकारी देने के लिए कांग्रेस हाईकमान की ओर से एपीआरओ शमीमा रैना को भेजा जा रहा है। शमीमा रैना जम्मू-कश्मीर से हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेेगी। 17 अक्तूबर को नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए हिमाचल कांग्रेस कमेटी सिंगल लाइन प्रस्ताव भेेजेगी। सोनिया गांधी को नए अध्यक्ष के चयन के लिए अधिकृत किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.