जम्मू कश्मीरः गुरेज सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

0 83

भारतीय सेना (Indian Army) और जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने नियंत्रण रेखा के पार से सक्रिय आतंकवादी समूहों के इरादों को बड़ा झटका दिया है.

सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और घाटी में अशांति के लिए हथियारों और गोला-बारूद के विशाल जखीरे की बरामदगी कर आतंकी समूहों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है.

27 सितंबर को भारतीय सेना की 109 इन्फैंट्री ब्रिगेड ने पुलिस और मानव स्रोतों की खुफिया जानकारी के आधार पर कुपवाड़ा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा तक तलाशी अभियान शुरू किया. तीन दिनों की खोज के बाद, नियंत्रण रेखा के काफी नजदीक 29 सितंबर को नाले के किनारे एक ठिकाना मिला. खुदाई करने पर 07 एके राइफल्स, 02 चीनी पिस्टल, 13 चीनी ग्रेनेड, 21 एके मैगजीन, 04 पिस्टल मैगजीन, 1190 एके राउंड और 132 पिस्टल राउंड बरामद किए गए हैं.

नियंत्रण रेखा के पास इतने बड़े युद्ध जैसे जखीरे की बरामदगी ने कश्मीर घाटी में हिंसा को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे आतंकवादी समूहों को बड़ा झटका दिया है. साथ ही घाटी में अशांति और आम लोगों की जिंदगियों को बचाया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इन हथियारों और युद्ध की तरह के जखीरे को संभवतः नियंत्रण रेखा पर गिरा दिया गया था और इसके बाद आतंकवादियों और राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा आगे ले जाया जाना था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.