दीवाली के अगले दिन कई शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां चेक करें अपने शहर का रेट

0 77

दीवाली के अगले दिन यूपी के कई बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी देखने को मिली है.

वहीं, बिहार में भी लगातार कीमतें स्थिर बनी हुई हैं.दीवाली के अगले ही दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ा दिया है. वहीं, ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कल मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. सरकारी तेल कंपनियों की ओर से हर दिन ईंधन की कीमतों की समीक्षा की जाती है.

किस राज्य में बढ़े पेट्रोल- डीजल के दाम
दीवाली के अगले दिन देश के सभी महानगरों में तेल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन यूपी के कई बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. वहीं, बिहार में भी लगातार कीमतें स्थिर बनी हुई हैं.

IOCL ने दी जानकारी
इंडियन ऑयल की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में तेल की कीमतों में 31 पैसे का इजाफा हुआ है, जिसके बाद यहां पर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 97 रुपये और डीजल का भाव 28 पैसे बढ़कर 90.14 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

यहां भी महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल
इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़कर 96.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 33 पैसे बढ़कर 89.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में भी पेट्रोल और डीजल का भाव 8 पैसे बढ़कर 96.44 और 89.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर का नाम      पेट्रोल रुपये/   लीटर डीजल रुपये/लीटर
दिल्ली                  96.72            89.62
मुंबई                   106.31          94.27
कोलकाता          106.03          92.76
चेन्नई                  102.63          94.24

यहां चेक करें अपने शहर का रेट
राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.