KGF-2 के Music का भारत जोड़ो यात्रा में अनधिकृत इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर केस

0 75

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के संगीत के कथित अनधिकृत उपयोग के लिए एमआरटी म्यूजिक लेबल द्वारा दायर एक शिकायत के बाद बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करते हुए बिना अनुमति के फिल्म के गानों के साथ दो वीडियो पोस्ट किए थे. कॉपीराइट अधिनियम, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत यशवंतपुर पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के राहुल गांधी, जयराम रमेश, सुप्रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

शिकायत में कहा गया है, “प्रतिलिपि अधिनियम की धारा 63 के तहत आरोपी की उपरोक्त गैरकानूनी कार्रवाई एक अपराध है. यह भी एक गंभीर अपराध है कि एक गलत इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को वास्तविक के रूप में पेश करने के इरादे से बनाया गया और इस तरह जनता को धोखा दिया जा रहा है.” शिकायतकर्ता की प्रत्येक कॉपीराइट सामग्री को अवैध रूप से स्टोर्ड, होस्ट, डाउनलोड, साइडलोड, अपलोड किया गया है और इस तरह कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के अनुसार साउंड रिकॉर्डिंग और ऑडियो-विजुअल कंटेंट की उल्लंघनकारी कॉपी बनाई गई है.

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी ने फर्म की अनुमति के बिना भारत जोड़ो यात्रा के लिए फिल्म से गाने उठाए. अपने अभियान में कन्नड़ अभिनेता अखिल अय्यर की तस्वीर का अवैध रूप से उपयोग करने के बाद, कांग्रेस पर एक बार फिर से मुकदमा दायर दर्ज हुआ है. इस बार एमआरटी म्यूजिक ने मुकदमा दर्ज कराया है, जो केजीएफ 2 के लोकप्रिय म्यूजिक लेबल का मालिक है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.