पर्यटन हिमाचल: बर्फबारी के बाद पर्यटन कारोबार ने पकड़ी रफ्तार, होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग शुरू

0 65

हिमाचल प्रदेश में नवंबर माह की शुरुआत में हुई बर्फबारी से पर्यटन कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली है। कुल्लू, मनाली, डलहौजी और नारकंडा में हिमपात के बाद होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

इस साल पर्यटन कारोबारियों को बंपर विंटर टूरिस्ट की उम्मीद है। प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर पर्यटन कारोबार को संजीवनी मिल गई है। कोरोना संकट की मार झेल चुके प्रदेश के पर्यटन कारोबारी ताजा बर्फ बारी के बाद खासे उत्साहित हैं। इस साल विंटर टूरिस्ट सीजन लंबा चलने की उम्मीद है।

शिमला में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला मंगलवार से ही शुरू हो गया है। शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा ने बताया कि पर्यटन कारोबार के लिए बर्फबारी सफेद सोना साबित होगी। ताजा बर्फबारी के बाद होटलों को लेकर पूछताछ की जा रही है। मनाली में भी सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है। इन दिनों रोजाना 60 से 80 वोल्वो बसें सैलानियों को लेकर मनाली पहुंच रही हैं। अगले हफ्ते से यह आंकड़ा सौ के करीब पहुंचने की उम्मीद है।

बर्फबारी के बाद बंपर टूरिस्ट सीजन की उम्मीद
नवंबर माह की शुरुआत में बर्फबारी से विंटर टूरिस्ट सीजन जल्दी शुरू हो गया है। मनाली, डलहौजी, शिमला में सैलानियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। होटलों के कमरों की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। इस साल विंटर टूरिस्ट सीजन बंपर जाने की उम्मीद है। – गजेंद्र सिंह ठाकुर, अध्यक्ष, फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन

15 दिसंबर से 5 जनवरी के लिए अभी से बुकिंग
शिमला, कुल्लू, मनाली, डलहौजी, कसौली सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर 15 दिसंबर से 5 जनवरी के लिए अभी से होटलों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। इस अवधि के लिए होटलों के अधिकतर कमरे नवंबर माह में ही एडवांस बुक होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.