PM मोदी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि, रानी लक्ष्मीबाई को भी किया याद

0 60

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “हमारी पूर्व पीएम श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि.”पीएम मोदी ने शनिवार को ब्रिटिश सेना से लड़ने वाली झांसी की रानी लक्ष्मी बाई को भी उनकी जयंती पर याद किया और कहा कि उनके साहस और देश के लिए उनके महान योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है.

पीएम मोदी ने कहा, “मैं रानी लक्ष्मीबाई को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं. हमारे राष्ट्र के लिए उनके साहस और महत्वपूर्ण योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. वह औपनिवेशिक शासन के प्रति उनके दृढ़ विरोध के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. पिछले साल इस दिन मेरी झांसी यात्रा की झलकियां साझा कर रही हूं.” प्रधानमंत्री ने पिछले साल इसी दिन लक्ष्मी बाई की जयंती मनाने के लिए झांसी की अपनी यात्रा की तस्वीरें भी साझा कीं.

लक्ष्मी बाई ने अपने राज्य को हथियाने की ब्रिटिश सेना की कोशिश का बहादुरी से विरोध करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. वह 1857 के भारतीय स्वतंत्रता के प्रथम संग्राम की प्रमुख हस्तियों में से एक थीं. इस बीच, इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह शनिवार शाम को गुजरात के वलसाड में एक प्रचार कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा, “19 नवंबर की शाम को, मैं एक प्रचार रैली को संबोधित करने के लिए वलसाड में रहूंगा. पूरे गुजरात में, @BJP4Gujarat के लिए जबरदस्त समर्थन है. विकास के हमारे सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के कारण, विपक्ष का गुजरात विरोधी एजेंडा है.” व्यापक रूप से खारिज किया जा रहा है,” आज सुबह पीएम मोदी ईटानगर के होलांगी में अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट ‘डोनयी पोलो एयरपोर्ट’ का उद्घाटन करने वाले हैं.

ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण की आधारशिला 2019 में पीएम द्वारा होलोंगी में रखी गई थी और रेट्रोफिटेड तेजू हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था. प्रधानमंत्री आज वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में महीने भर चलने वाले काशी-तमिल समागम का भी उद्घाटन करेंगे, जो ज्ञान के सदियों पुराने बंधन और उत्तर और दक्षिण के बीच प्राचीन सभ्यतागत जुड़ाव को फिर से खोजने का मार्ग प्रशस्त करेगा. वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव करीब हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले पखवाड़े में राज्य में लगभग 25 रैलियां करने वाले हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.