तालिबान का दावा, पंजशीर घाटी ‘पूरी तरह कब्ज़े में’

तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध के दलदल से बाहर निकल गया है."

0 285

अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जे के बाद पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर कब्जा जमाने को लेकर तालिबान का अफगान नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के साथ संघर्ष चल रहा है.

इस बीच, तालिबान (Taliban) ने सोमवार को पंजशीर घाटी में “पूरी तरह कब्जा” करने का दावा किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान का दावा है कि विद्रोह के आखिरी गढ़ पंजशीर पर कब्जा कर लिया गया है. तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, “इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध के दलदल से बाहर निकल गया है.”

सोशल मीडिया पर सामने आ रही तस्वीरों में तालिबान के लड़ाके पंजशीर के प्रांतीय गवर्नर के परिसर के गेट के सामने खड़े नजर आ रहे हैं. हालांकि, तालिबान का विरोध कर रहे विद्रोही गुट के नेता अहमद मसूद की ओर से तालिबान के दावे पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बता दें कि एक दिन पहले, अफगानिस्तान के उत्तरपूर्वी प्रांत पंजशीर में विद्रोही गुट के नेता अहमद मसूद ने कहा था कि तालिबान के पंजशीर छोड़ने पर रेजिस्टेंस फोर्स लड़ाई बंद करने और बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.