Weather Alert: अगले 2 दिन ओडिशा, तेलंगाना समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां रहने वाले लोग भी रहें अलर्ट

0 34

मानसून के कारण देश के विभिन्न राज्यों में बारिश हो रही है. हालांकि, अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी भारत में कम वर्षा की संभावना है.

जबकि, अगले पांच दिनों के दौरान ओडिशा में और अगले 02 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी.

मौसम विभाग के अनुसार सौराष्ट्र (गिर सोमनाथ-54 सेमी) में असाधारण रूप से भारी वर्षा हुई है. 19 जुलाई के बाद कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में छिटपुट भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है.

स्वचालित मौसम स्टेशनों से कल 19 जुलाई को सुबह साढ़ें 8 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे के दौरान दर्ज की गई रिकॉर्ड के अनुसार सूरत में 115.5 (मिमी), दमन में 112 (मिमी), वलसाड में 88.5 (मिमी), अहमदाबाद में 58.5 (मिमी), जामनगर में 53 (मिमी), छोटाउदेपुर में 41.5 (मिमी), वालपोई में 68 (मिमी), इला में 57.5 (मिमी), मापुसा में 52.5 (मिमी), वेंगुर्ला में 40
(मिमी) और पणजी में 33 (मिमी) बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के पूर्वाणुमान के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में 20 से 23 जुलाई के दौरान जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में, 22 और 23 जुलाई 2023 को पंजाब और हरियाणा में हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा के साथ छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है.

वहीं, मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 20 जुलाई को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.