77वां स्वतंत्रता दिवस : पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्‍ट्र को कर रहे संबोधित

0 34

भारत आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रतिष्ठित लाल किले पर झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित कर रहे हैं.

इससे पहले 77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और उनसे वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को और सशक्त बनाने का आह्वान किया. ऐसी उम्मीदें हैं कि पीएम मोदी अगले साल के आम चुनाव से पहले कुछ प्रमुख घोषणाएं करेंगे. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्‍ली सहित देशभर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का पुख्‍ता इंतजाम किया गया है.

हम आज आजादी का पर्व मना रहे, देश के कोटि-कोटि जनों को नमन – PM मोदी
इतना बड़ा देश, 140 करोड़ मेरे भाई-बहन, मेरे परिवारजन… आज आजादी का पर्व मना रहे हैं. मैं देश के कोटि-कोटि जनों को, देश और दुनिया में भारत को प्यार करने वाले, भारत का सम्मान करने वाले कोटि-कोटि जनों को इस महान पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं.

77वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
“मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले सभी बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. देश को आजादी दिलाने में देश के हर शख्‍स ने अपना योगदान दिया है.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.