Kashmir: आतंकियों के हर मंसूबे को नाकाम करेगा सेना का यह अभियान, हर गतिविधि पर रहेगी पैनी नजर; बनाई यह रणनीति

0 28

दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर पूरी तरह अंकुश लगाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना व पुलिस संयुक्त आतंकरोधी अभियान चलाएगी। इसके साथ ही सेना विभिन्न इलाकों में रात्रिकालीन गश्त भी बढ़ाएगी।

यह निर्णय बुधवार को एडीजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार और सेना की विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने सेना व पुलिस के अधिकारियों की एक बैठक में लिया।

दक्षिण कश्मीर के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की गई।
जिला पुलवामा में आयोजित बैठक में पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और बड़गांव के जिला एसएसपी के अलावा सेना व पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। लगभग तीन घंटे तक चली इस बैठक में दक्षिण कश्मीर के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की गई।

दिए गए नए आतंकियों की भर्ती के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश
सभी संबंधित अधिकारियों ने अपने अपने कार्याधिकार क्षेत्र में सक्रिय आतंकियों और उनके मौजूदा नेटवर्क व कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। इस दौरान आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाने के साथ ही सेना के जवानों की विभिन्न इलाकों में रात्रिकालीन गश्त को बढ़ाए जाने का निर्णय लिया गया।

साथ ही पुलिस व सेना के संबंधित अधिकारियों को आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्करों और नए आतंकियों की भर्ती के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

खुफिया तंत्र को पूरी तरह सक्रिय बनाने की तैयारी
इस संदर्भ में खुफिया तंत्र को पूरी तरह सक्रिय बनाने और सभी आवश्यक सूचनाओं के सही समय पर आदान प्रदान की रणनीति को भी अंतिम रूप दिया गया।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार और मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने दक्षिण कश्मीर के मौजूदा सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा करते हुए इसे और बेहतर बनाने के लिए कुछ अतिरिक्त उपाय भी लागू करने का निर्देश दिया।उन्होंने संबधित अधिकारियों को जनता के साथ संवाद व समन्वय भी बढ़ाने पर जोर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.