अमेरिकी सेना के डॉक्टर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, 23 पीड़ितों का नाम आया सामने

0 47

अमेरिकी सेना ने एक सैन्य डॉक्टर पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगा है। तकरीबन 20 से अधिक पीड़ितों ने सैन्य डॉक्टर पर आरोप लगाया है। डॉक्टर का नाम मेजर माइकल स्टॉकिन (Major Michael Stockin) बताया गया है।

ज्वाइंट बेस लुईस-मैककॉर्ड में तैनात हैं माइकल स्टॉकिन
लेफ्टिनेंट कर्नल जेनिफर बोकेनेग्रा ने जानकारी दी कि एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, मेजर माइकल स्टॉकिन मई 2013 में सेना में शामिल हुए थे और वाशिंगटन में मौजूद ज्वाइंट बेस लुईस-मैककॉर्ड में तैनात हैं।

माइकल स्टॉकिन के वकील ने क्या कहा?
माइकल स्टॉकिन के खिलाफ सैन्य न्याय की समान संहिता का उल्लंघन (Uniform Code of Military Justice) करने और यौन उत्पीड़न को अंजाम देने का आरोप लगा है। अब संघीय कानून के अनुसार एक स्वतंत्र अधिकारी द्वारा कानूनी पर्याप्तता के लिए आरोपों की समीक्षा की जाएगी।” माइकल स्टॉकिन के आरोपों पर उनके वकील रॉबर्ट कैपोविला ने क एक्स के जरिए पोस्ट में कहा,”

स्टॉकिन के वकील रॉबर्ट कैपोविला ने आरोप दायर होने से पहले पोस्ट को बताया, “मैं बस यह कहूंगा कि स्टॉकिन के खिलाफ जब तक सबूत नहीं दिए जाते तक तक उनके खिलाफ कोई टिप्पणी करना सही नहीं है। पेंटागन के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिकी सैन्यकर्मियों के साथ वित्तीय वर्ष 2022 में यौन उत्पीड़न के 8,942 मामले सामने आए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.