श्रीकृष्ण जन्मभूमि के बाहर ATS कमांडो, बांकेबिहारी की ड्रोन से निगरानी;यहां मिलेगी पार्किंग

0 43

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के उल्लास में कान्हा की नगरी डूब गई है। श्रद्धालुओं को सुगम व सुरक्षित दर्शन हों, इसके लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि, द्वारकाधीश एवं बांकेबिहारी मंदिर के बाहर भी एटीएस के कमांडो लगाए गए हैं। ड्रोन कैमरों एवं सीसीटीवी कैमरों से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। आगरा आइजी ने जिले में डेरा डाल लिया है। डीएम, एसएसपी समेत अनेक अधिकारी दिनभर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। अधिकारियोंका पूरा ध्यान भीड़ प्रबंधन पर है, ताकि श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन हो सकें। एक सप्ताह से पुलिस प्रशासन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर सुरक्षा की तैयारी में जुटा हुआ था। जिले में चार हजार से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगाए हैं।

बुधवार दोपहर आइजी दीपक कुमार एवं डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग की। इसके बाद शाम होने के साथ ही पुलिस फोर्स मथुरा-वृंदावन जोन में तैनात हो गया। बांकेबिहारी मंदिर में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। बुधवार दोपहर बाद आइजी दीपक कुमार, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय और नगर आयुक्त अनुनय झा ने शहर के सभी प्रमुख मंदिरों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था परखी।

श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे अफवाह पर ध्यान न दें। एसएसपी ने बताया, वृंदावन में श्रद्धालुओं को रोक-रोक कर अंदर दर्शन को भेजने की व्यवस्था की है। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। आठ कंपनी पीएसी, दो कंपनी फ्लड पीएसी, दो कंपनी आरएएफ, 46 एटीएस कमांडो, 24 सीओ, 105 इंस्पेक्टर, 485 दारोगा, 40 महिला दारोगा, 1964 सिपाही, चार टीआइ, 43 टीएसआइ, 230 यातायात पुलिसकर्मी, 75 एलआइयू जवान, 575 होमगार्ड, 25 महिला होमगार्ड सुरक्षा में लगाए हैं।

जन्माष्टमी पर मथुरा में पार्किंग कहां है?

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर शहर के कई प्रमुख मार्गों पर चारपहिया एवं भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यातायात विभाग ने सहूलियत के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। बुधवार रात आठ बजे से रूट डायवर्जन व्यवस्था प्रभावी हो गया। यहां बनाई पार्किंग वीवीआइपी, वीआइपी,उच्चाधिकारियों के वाहन नगर पालिका पार्किंग पोतराकुंड के पश्चिम में, यमुना एक्सप्रेस-वे वृंदावन से जन्मभूमि पर आने वाले वाहन आइआइटी, पीएमबी पालीटेक्निक स्कूल, राजेश सैनी के प्लाट, आरके ज्वेलर्स के प्लाट में पार्क होंगे।

गोकुल रेस्टोरेंट हाईवे से मसानी की ओर आने वाले वाहन कल्याणं करोति के समीप, गोकुल रेस्टोरेंट के समीप, आइएसबीटी व नयति हास्पिटल में पार्क होंगे। वृंदावन में ये रहेगी व्यवस्था छटीकरा-वृंदावन मार्ग पर सभी वाहन मल्टीलेवल पार्किंग से आगे नहीं जा सकेंगे, वैष्णो देवी पार्किंग से सभी प्रकार के वाहन नगर की ओर प्रतिबंधित रहेंगे।

रुकमणि विहार गोल चक्कर से वृंदावन की ओर, मथुरा-वृंदावन मार्ग पर 100 शैय्या से आगे, वृंदावन कट पानी गांव से वृंदावन की ओर, पानी घाट तिराहे से परिक्रमा मार्ग की ओर, पानी गांव चौराहा से 100 शैय्या की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। पुलिस चौकी जैंत कट व परिक्रमा मार्ग से सुनरख रोड की ओर, गोकुल रेस्टोरेंट व मसानी चौराहे से वृंदावन की ओर कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.