Jammu-Kashmir Encounter: अनंतनाग एनकाउंट में कर्नल, मेजर, DSP शहीद; 2 आतंकवादी भी ढेर

0 43

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Jammu-Kashmir Encounter) से बड़ी खबर आ रही है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों (Terror Attack in Jammu-Kashmir) ने सुरक्षाबलों हमला कर दिया.

इस मुठभेड़ में सेना के 2 अफसर और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं. सेना के मुताबिक, शहीदों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और DSP हुमायूं भट्ट के तौर पर हुई है. कोकेरनाग इलाके के घने जंगलों में आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के बीच शहीद डीएसपी का शव बरामद कर लिया गया है. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक एक जवान लापता है. आशंका है कि वे मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुआ है. अनंतनाग के साथ ही राजौरी में भी कल रात से एनकाउंटर चल रहा था. यहां अब ऑपरेशन खत्म हो गया है.

सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत कई अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी और शहीदों के पार्थिव शरीर को लाने और घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए मुठभेड़ की जगह पर पहुंचे हैं.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया. छापेमारी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

सूत्रों का कहना है कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस ने मंगलवार देर रात एक ज्वॉइंट सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. कमांडिंग ऑफिसर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी के नेतृत्व में सैनिकों पर गोलीबारी हुई. सूत्रों ने बताया कि इलाके में तुरंत सुरक्षा बल भेजा गया, लेकिन आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के कारण घायलों को तुरंत नहीं निकाला जा सका.

सेना के डॉगी की भी मौत
इस ऑपरेशन में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है. सेना के अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था. उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया. केंट आतंकियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट का नेतृत्व कर रहा था. इस दौरान उसे गोली लग गई थी.

राजौरी में भी चल रहा ऑपरेशन
पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना के एक जवान शहीद हो गए. जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया. राजौरी में अभी ऑपरेशन चल रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.