Iran की कैद से रिहा हुए पांच अमेरिकी नागरिक, राष्ट्रपति बाइडन बोले- ईरान पर जुर्माना लगाना रखेंगे जारी

0 41

ईरान ने अमेरिका के पांच कैदियों रिहा कर दिया है। उनकी रिहाई अदला-बदली सौदे के तहत की गई।

ईरान द्वारा पांच अमेरिकी नागरिकों को रिहा किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी नागरिकों के रिहा होने पर खुशी जताई। उन्होंने पांचों नागरिकों को निर्दोष बताया।

अमेरिकी नागरिकों का वतन लौटना एक अच्छा कदम- बाइडन
राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि ईरान में कैद पांच बेकसूर अमेरिकी नागिरक आखिरकार लंबे समय बाद अपने देश लौट रहे हैं। जो बाइडन ने कहा कि इन अमेरिकी नागरिकों का वतन लौटना एक अच्छा कदम है। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन लोगों को भी याद किया, जो ईरान में गायब हो गए। बता दें कि अमेरिका इन लोगों को मृत मान लिया है, जिसमें पूर्व एफबीआई एजेंट बॉब लेविंसन भी शामिल हैं।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने ईरान को दी चेतावनी
इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ईरान के लिए चेतावनी जारी की। उन्होंने कहा कि अमेरिका ईरान की उकसावे वाली कार्रवाई के खिलाफ उस पर जुर्माना लगाना जारी रखेगा। इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस सौदे के पूरा होने पर खुशी जताई और उन्होंने कतर, ओमान, स्विट्जरलैंड और दक्षिण कोरिया की सरकारों का आभार जताया।

रिपब्लिकन नेताओं ने की जो बाइडन की आलोचना
उल्लेखनीय है कि ईरान और अमेरिका के बीच कैदियों की अदला-बदली को लेकर जो बाइडन को रिपब्लिकन नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि कैदियों की अदला-बदली करीब छह अरब डॉलर के एक सौदे के बाद हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.