आज से हड़ताल पर झारखंड के डॉक्‍टर, ओपीडी बंद रहने से बढ़ेगी मरीजों की परेशानी, इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी बहाल

0 45

जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में पीजी डाॅक्टर कमलेश उरांव के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इस कारण शुक्रवार से राज्य के अस्पतालों में आने वाले हजारों मरीजों की परेशानी बढ़ेगी।

कई हजार डॉक्‍टरों ने किया कार्य का बहिष्‍कार
आइएमए और झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (झासा) ने संयुक्त रूप से राज्य के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और रिम्स निदेशक डा. आरके गुप्ता को पत्र लिखकर कार्य बहिष्कार की सूचना दी है।

आइएमए के समर्थन में झासा के साथ एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स इंडिया (एएचपीआई), फेडरेशन ऑफ डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा), रिम्स जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए), ट्राइबल मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े करीब 10 हजार से अधिक डाक्टर हैं।

मरीजों को परेशानी का करना पड़ेगा सामना
हड़ताल में रिम्स सहित सभी मेडिकल काॅलेज, सदर अस्पताल, ग्रामीण क्षेत्र के अस्पताल और निजी अस्पताल व क्‍लीनिक शामिल हैं। इन सभी अस्पतालों में शुक्रवार को ओपीडी सेवाएं बंद रहेगी।

हड़ताल की वजह से इंडोर मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही बहाल रहेगी, जहां गंभीर या ट्राॅमा के मरीजों का डाॅक्टर इलाज करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.