Nilgiri Accident: ड्राइवर के कंट्रोल खोने से बस पलटकर खाई में जा गिरी, 8 की मौत और कई घायल

0 30

तमिलनाडु के पहाड़ी जिले नीलगिरि (Nilgiri Accident) में शनिवार को एक पर्यटक बस खाई में गिर गई.

इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. मृतकों में चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. पुलिस ने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मौतों पर दुख जताया और मृतकों के परिजन के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है. मृतक तेनकासी जिले के काडयम के रहने वाले थे. वे लोग घर लौट रहे थे, तभी यह दुर्घटना हुई.

मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान
पुलिस ने बताया कि चालक के नियंत्रण खोने के बाद बस खाई में गिर गई, जिसके बाद पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. ज्यादातर घायलों को इलाज के लिए पास स्थित कोयंबटूर भेजा गया है.मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने दुर्घटना को लेकर चिंता जताते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवारों के लिए दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की. मामूली रूप से घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये मुहैया कराये जाएंगे.

खाई में गिरी अनियंत्रित बस

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पर्यटन मंत्री के. रामचंद्रन को बचाव और राहत कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया है.हादसे के समय बस में 55 यात्री सवार थे. वह अपने घर तेनकासी जा रहे थे तभी बस अचानक खाई में गिर गई. ड्राइवर के कंट्रोल खोने की वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बचाव दल को यात्रियों तक पहुंचने के लिए रस्सियों का सहारा लेना पड़ा. पुलिस ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि ड्राइवर ने मोड़ पर नियंत्रण खो दिया, जिसकी वजह से बस ढलान से नीचे जा गिरी. पुलिस अधीक्षक के प्रभाकर ने एनडीटीवी से कहा कि मामले की जांच चल रही है, ऐसा लगता है कि गलती ड्राइवर की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.