कोहरे में सुरक्षित ट्रेन परिचालन को चलेगा अभियान, देरी से चल रही हैं लंबी दूरी की ट्रेनें; देखें पूरी लिस्ट

0 27

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कोहरे में सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए रेलवे लाइन की संरक्षा निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है।

दिल्ली, अंबाला, फिरोजपुर, मुरादाबाद व लखनऊ मंडल के अधिकारियों को सभी मंडलों को कोहरे के मौसम के दौरान संरक्षा बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाने और आवश्यकता अनुसार कर्मचारियों को परामर्श देने का निर्देश दिया।

अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि रेलवे हमेशा यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। पटरियों पर और यार्ड के भीतर दुर्घटनाओं को रोकने के सभी उपाय करता है।

रेल पथों की सख्त निगरानी के निर्देश
उन्होंने कोहरे के मौसम के लिए शीतकालीन व्यवस्थाओं की समीक्षा की और सभी संबंधित अधिकारियों को पटरियों और वेल्‍डों की दरारों का पता लगाने के लिए रेलपथों की सख्त निगरानी के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सुरक्षित रेल परिचालन के लिए सभी स्थानों पर फाग सिग्नल डेटोनेटर उपलब्ध कराने और रात दृश्यता बढ़ाने के लिए सभी चेतावनी बोर्ड को रिफ्लेक्टिव पेंट से दोबारा रंगने को कहा। उन्होंने ट्रैक और वेल्‍डों के अनुरक्षण कार्य को बेहतर बनाने के लिए किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली और रेल परिचालन में मानवीय विफलताओं को कम करने पर बल दिया।

देरी से चल रही लंबी दूरी की ट्रेनें
पिछले कुछ दिनों से कोहरे का प्रकोप बढ़ रहा है, जिससे लंबी दूरी की ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षित रेल परिचालन के लिए कोहरे में ट्रेनों की गति कम कर दी जाती है। इस कारण वह स्टेशन पर विलंब से पहुंचती हैं।

देर से चलने वाली ट्रेनें

हजूर साहिब नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस ढाई घंटे
बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक घंटा
रांची-नई दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस एक घंटा
महाकौशल एक्सप्रेस डेढ घंटे
कलिंगउत्कल एक्सप्रेस ढाई घंटे
Leave A Reply

Your email address will not be published.