लाल किताब के कमाल, लाभ के ल‍िए नवरात्र में आजमाकर देखें

0 255

लाल किताब में कई ऐसे टोटके बताए गये हैं ज‍िन्‍हें नवरात्र में अपनाया जाए तो जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।

इसके अलावा अगर इन्‍हें पूरी श्रद्धा से क‍िया जाए तो देवी मां प्रसन्‍न होकर मनोवांछ‍ित कामनाओं की स‍िद्धि करती हैं। तो आइए यहां जान लेते हैं क‍ि वह कौन से टोटके हैं ज‍िन्‍हें नवरात्र में क‍िया जाए तो मनचाही मन्‍नत पूरी हो सकती है….

मनोकामना पूर्ति के ल‍िए नवरात्र में 9 द‍िनों में से कभी भी देवी के मंदिर में लाल पताका जरूर चढ़ाएं। ऐसा आप घर के मंद‍िर में भी कर सकते हैं और देवी मां के मंद‍िर में भी। वहीं मन की कोई आस पूरी न हो पा रही हो तो नवरात्र में पूरे नौ दिन पांच प्रकार के सूखे मेवे लाल चुनरी में रखकर देवी को भोग लगाएं और बाद में इस भोग का सेवन सिर्फ आप करें।

क‍िसी व‍िशेष कार्य की पूर्ति के ल‍िए नवरात्र के पहले दिन से नौ दिन तक लगातार हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें पान का बीड़ा चढ़ाएं। यह बीड़ा आप स्वयं बनाएं। नौ दिन किए गए ये कार्य आप जिस भी मंशा के साथ करेंगे वह जरूर पूरी होगी। वहीं अगर आपको लगता हो क‍ि आपके ऊपर क‍िसी ने कोई टोटका कर द‍िया है तो आपको अखंड ज्‍योत‍ जरूर जलानी चाह‍िए। अगर ऐसा न कर सकें तो नौ दिन सुबह-शाम देवी के सामने घी के दीपक में 4 लौंग डालकर जला दे।

अगर धन प्राप्ति की इच्‍छा हो तो नवरात्र में घर में सोने या चांदी की कोई भी शुभ सामग्री जैसे, स्वास्तिक, ऊं, श्री, हाथी, कलश,दीपक, गरुड़ घंटी, पात्र, कमल, श्रीयंत्र,आचमनी, मुकुट, त्रिशूल आदि खरीद लें और इसे देवी के चरणों मे समर्पित कर दें और नवरात्र के अंतिम दिन उस सामग्री को गुलाबी कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें।

मान्‍यता है क‍ि यह उपाय जीवन में कभी भी धन संबंधी समस्‍याएं नहीं आने देता।– धन प्राप्ति के ल‍िए नवरात्र के 9 द‍िनों में अगर न‍ियम‍ित रूप से नौ कन्याओं को भोजन कराकर उन्‍हें दक्षिणा भेंट की जाए तो लाभ ही लाभ होता है। साथ ही इससे जीवन में सुख-शांत‍ि का भी वास होता है।

इसके अलावा देवी मां से सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति के ल‍िए मातारानी को नौ दिन लगातार 7 इलायची और मिश्री का भोग लगाएं। इस भोग का सेवन दंपति को ही करना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.