बसपा से निलंबित दानिश अली को अमरोहा से मिला कांग्रेस का टिकट

0 31

बहुजन समाज पार्टी के पूर्व नेता दानिश अली को पार्टी में शामिल होने के कुछ ही दिनों बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से मैदान में उतारा है.

कांग्रेस पार्टी ने आज शाम अपने चौथे उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें उत्तर प्रदेश से नौ नाम शामिल हैं. सबसे ज्यादा सीटों (80) वाले राज्य का जिक्र आज पहली बार कांग्रेस की सूची में हुआ, हालांकि, दो महत्वपूर्ण सीटों-अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बना हुआ है.

दानिश अली को पिछले साल दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के समर्थन में बोलने के बाद “पार्टी विरोधी गतिविधि” के लिए मायावती ने बसपा से निलंबित कर दिया था. उन्हें लोकसभा से निष्कासित महुआ मोइत्रा के लिए न्याय की मांग करने के लिए संसद के बाहर एक-व्यक्ति विरोध प्रदर्शन करते देखा गया था.

उन्होंने हाल ही में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रीय राजधानी में उनके 10 जनपथ आवास पर मुलाकात की और उनका ‘आशीर्वाद’ मांगा. दानिश अली ने बुधवार को कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि आज निर्णय लेने का समय था. एक तरफ देश में विभाजनकारी ताकतें हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो गरीबों, वंचितों और वंचितों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. विकल्प बहुत स्पष्ट है.

दानिश अली पिछले साल उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब वह सदन में उस समय अशोभनीय बहस का शिकार हो गए थे, जब भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया जिसके कारण बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया. बाद में भाजपा नेता ने लोकसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक में अपनी टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.