Weather Update: दिल्ली-NCR से लेकर बिहार-बंगाल तक आसमान से बरसेगी आग, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट; जानिए IMD का ताजा अपडेट

0 83

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी जारी की है, जिसके अनुसार, दिल्ली-एनसीआर से लेकर पंजाब तक झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिलने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का यह दौर इस पूरे हफ्ते जारी रहने की संभावना है।

IMD के मुताबिक, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, ओडिशा, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में लू से लेकर भीषण लू चलने की संभावना जताई गई है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
दिल्ली में सोमवार को गर्म हवाओं का दौर जारी रहा। चिलचिलाती धूप के बीच तापमान में भी वृद्धि देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो अभी सप्ताह भर यही स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग का कहना है कि अभी अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अभी हीट वेव अगले कुछ दिन और परेशान कर सकता है। फिलहाल, इस सप्ताह बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.