6371 शिक्षकों की होगी भर्ती, दोबारा खोलेंगे अन्ना कैंटीन; चंद्रबाबू नायडू के पांच बड़े फैसले

0 43

12 जून को शपथ लेते ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू एक्शन मोड पर आ चुके हैं।

उन्होंने अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने पांच फाइलों पर हस्ताक्षर किए। यह फाइलें शिक्षक भर्ती, कौशल जनगणना और सामाजिक पेंशन से जुड़ी थीं।

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में कुल 175 सीटें हैं। इनमें से 135 सीटों पर तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने जीत दर्ज की है। 21 पर जनसेना और 8 पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा किया। वाईएसआरसीपी सिर्फ 11 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी।

भर्ती से जुड़ी फाइल पर पहले हस्ताक्षर: चंद्रबाबू नायडू ने सबसे पहले हस्ताक्षर शिक्षक भर्ती से जुड़ी फाइल पर किया। यह फाइल 6,371 शिक्षकों की भर्ती के लिए मेगा जिला चयन समिति की अधिसूचना की थी।

कौशल जनगणना को मंजूरी: आंध्र प्रदेश की नई सरकार राज्य में कौशल जनगणना कराएगी। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की खातिर कौशल जनगणना से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए।

रद्द होगा एपीएलटीए: चंद्रबाबू नायडू ने भूमि स्वामित्व से जुड़ी फाइल पर तीसरा हस्ताक्षर किया। बता दें कि चुनाव के दौरान नायडू ने जगन मोहन रेड्डी सरकार में लागू एपीएलटीए को रद्द करने का वादा किया था।

बढ़ेगी सामाजिक पेंशन: सामाजिक पेंशन से जुड़ी चौथी फाइल पर चंद्रबाबू नायडू ने हस्ताक्षर किया। यह फाइल बुजुर्गों, विधवाओं और अन्य लाभार्थियों की पेंशन को 3,000 रुपये से बढ़ाकर 4,000 रुपये करने से जुड़ी थी।

अन्ना कैंटीन फिर खुलेगी: चंद्रबाबू नायडू ने अन्ना कैंटीन को दोबारा खोलने की मंजूरी दे दी है। इन कैंटीनों को टीडीपी सरकार ने ही अपने पिछले कार्यकाल में खोला था। हालांकि 2019 में वाईएसआर कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सभी 204 कैंटीन को बंद कर दिया था। इस कैंटीन में पांच रुपये में खाना मिलता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.