अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं आप नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

0 30

दिल्ली की मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वह हरियाणा सरकार के खिलाफ 100 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) पानी नहीं देने के कारण अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर थीं। आप कह रही है कि हरियाणा सरकार द्वारा पानी नहीं छोड़ने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट पैदा हो गया था।

एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया
आतिशी को मंगलवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर 21 जून को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। AAP का आरोप है कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रही है।

अतिशी ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रात से ही उनका(अतिशी) ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला… डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे।

आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। इससे पहले 22 जून को आतिशी ने हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी।

डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि डॉक्टरों ने आतिशी की बिगड़ती सेहत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी, लेकिन वह अपनी जान जोखिम में डालकर वह अनशन पर बैठी रहीं। आप की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मंत्री की स्वास्थ्य जांच से पता चला कि उनके रक्तचाप और शुगर के स्तर में भारी गिरावट आई है।

आधी रात को 43 और सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया ब्लड शुगर लेवल
आप पार्टी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया कि जल मंत्री आतिशी का ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद LNJP अस्पताल के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें भर्ती करने की सलाह दी। वह पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खा रही हैं और हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.