कठुआ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमला, जेसीओ समेत पांच बलिदान; जैश के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

0 46

जम्मू संभाग में जून में लगातार चार दिन चार आतंकी हमलों के ठीक एक माह बाद आतंकियों ने सोमवार को कठुआ जिले में गश्त पर निकले दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया।

पहाड़ी क्षेत्र में घनी धुंध के बीच छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में जेसीओ समेत पांच सैन्यकर्मी बलिदान व पांच अन्य घायल हो गए। हमले के बाद आतंकी भाग निकले। इसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही देर में आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

ड्रोन व खोजी श्वान की मदद ली जा रही है
मुठभेड़स्थल पर हेलीकॉप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं और ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। कठुआ के दूरदराज क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल भी भेजे गए हैं। सेना व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। इस बीच, घायल जवानों को बिलावर अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद हेलीकॉप्टर से पठानकोट के सैन्य अस्पताल में भेज दिया गया है।

घात लगाए आतंकियों ने सैन्य वाहन पर हमला कर दिया
वहीं, देर रात जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। आतंकी हमला कठुआ शहर से करीब 150 किलोमीटर दूर बिलावर तहसील की बदनोता पंचायत में हुआ। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेना के दो वाहन क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे। सूत्रों के अनुसार, करीब चार आतंकी वहां जैंडा नाले के पास पहाड़ी पर पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही सैन्य वाहन वहां से गुजरे आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में जेसीओ व चार जवान बलिदान व पांच घायल हो गए।

वहीं, हमले की सूचना मिलते ही आसपास स्थित सैन्य शिविरों के साथ जिला मुख्यालय से भी बड़ी संख्या में सुरक्षाबल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। क्षेत्र की घेराबंदी कर सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं। स्थानीय लोगों को भी अलर्ट कर दिया गया है। सीमा पार से आने वाले आतंकियों का रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.