NEET पेपर लीक मामला : CBI पटना AIIMS के 4 छात्रों से कर रही है पूछताछ, सॉल्वर होने का है शक

0 22

दिल्ली सरकार एक महत्वाकांक्षी योजना को लागू करने की तैयारी कर रही है जिसके तहत अगस्त से दिल्लीवासी निजी कंपनियों द्वारा संचालित वातानुकूलित बसों (Air conditioned buses) में सीटें बुक करा सकेंगे.

लग्जरी बस सेवा ‘दिल्ली मोटर वाहन लाइसेंसिंग एग्रीगेटर (प्रीमियम बसें) योजना’ के तहत शुरू की जाएगी, जिसे दिल्ली सरकार ने पिछले साल अधिसूचित किया था.

निजी वाहनों का उपयोग होगा कम
इस योजना का उद्देश्य शहर के अंदर निजी वाहनों के उपयोग को कम करना तथा प्रदूषण पर अंकुश लगाना है. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस योजना के तहत दो व्यवस्थापकों (एग्रीगेटर) – उबर और एवेग – को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में बसें चलाने के लिए लाइसेंस दिए गए हैं और वे उन मार्गों को अंतिम रूप दे रहे हैं जिन पर सेवाएं शुरू की जाएंगी.

अधिकारी ने बताया, “ये दोनों ‘एग्रीगेटर’ इस काम में जुट गए हैं और उनके साथ औपचारिकताओं पर बातचीत अंतिम चरण में है. हमारा लक्ष्य इस महीने के अंत तक या अगस्त के पहले सप्ताह तक बसों को हरी झंडी दिखाना है.”
लक्जरी बस सर्विस का आनंद उठाएंगे लोग

योजना के अनुसार, “प्रीमियम बस” कोई भी पूर्ण वातानुकूलित लक्जरी बस होगी, जिसमें कम से कम नौ यात्रियों के बैठने की क्षमता हो, पहले से आरक्षित सीटें हों, तथा जो वाईफाई, जीपीएस और सीसीटीवी से सुसज्जित हो.

Leave A Reply

Your email address will not be published.